अधिकारी नहीं सुनते किस से करे शिकायत 

सत्यखबर, टोहाना (सुशिल सिंगला)
इंदिरा कालोनी में नई बनाई गई गली के धंसने के चलते आमजन को परेशानियो का सामना करना पड रहा है। जिसके चलते गलीवासियो को हादसे का भय बना हुआ है। मौहल्लवासियो ने बताया कि गली धंसने से उनके मकान में दरारे आने का खतरा बना हुआ है। वही निवासी इस बात लेकर भी खौफ जदा है कि अगर किसी जगह से इसी तरह से सड़क अचानक बैठती रही तो कभी भी कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है। वहीं नगर परिषद के ईओ ने इस बारें संबधित अधिकारी व ठेकेदार को कार्य को ठीक करवाने के आदेश दिए है। ठेकेदार ने नगरपरिषद को तीन साल तक सड़क की गारंटी दी थी मगर मोहल्लावासियों के अनुसार सड़क तीन महीने भी नही चल पाई
निवासी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि यहां गली में ना तो रोड़ा डाला गया है सारी गली बैठभ्ी हुई है। जगह-जगह लिकेज हो रही है सीवरेज से भी, जगह-जगह पानी खड़ा होता है बेकार गली बनी है ये। वार्ड 23 की गली न.एक बिल्कुल खराब बनी है जब बन रही थी तब भी कहा था पर किसी ने कोई नहीं सुना, सीवर की पाईप भी ऊपर ही डाल रखी है सारे गली वाले परेशान है।
निवासी हरपाल सिंह ने बताया कि ये गली बने एक से दो महीने पहले बनी है इसमें घटिया सामग्री से बनी है अगर कभी किसी के यहां पर मिटटी से भरी ट्राली आती है तो भी यह गली बैठ जाती है, अधिकारी ठेकेदारों से मिले है किससे शिकायत करे, जब बन रही थी तब भी कहा था पर हल नहीं हुआ।
निवासी सुरेश कुमार ने बताया कि खडडे है यहां पर बच्चे भी खेलते है एक बच्चा गिर गया था उसे चोट लगी है इससे मकानों की नींव को भी पानी का खतरा है साईड नीची है।
निवासी सुखदेव कुमार ने बताया कि 14 जुन 2017 को ठेकेदार से मेरी बात हुई थी, जब यह गली बन रही थी तब भी कहा था कि ठीक से बनाओ पर किसी ने नहीं सुनी, सामगी्र भी ठीक नहीं है। अधिकारी ने मौका देखकर एक दो जगह दुरमच लगावाया बाद में फिर ऐसे ही काम चलवा दिया। ठेकेदार ने कहा कि हमारी तीन साल की गारन्टी है।
इस बारे में नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी प्रदीप हुड्डा ने बताया कि इस समस्या को लेकर उन्होने नगर परिषद एमई को जांच करने व समस्या के हल करने के आदेश दिए है। उन्होने कहा कि ठेकेदार को तीन साल तक सडक की जिम्मेवारी रहती है जिसमें वो अपने खर्च पर ही समस्या का हल करवाएगा। इओ ने कहा कि समस्या का शिघ्र हल करवा दिया जाएगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

error: Copy... Paste is not allowed...