कंडों में गड़बड़ी मिली तो भरना पड़ेगा दुकानदारों को जुर्माना

सत्यखबर तरावड़ीरी (रोहित लामसर) – नापतोल विभाग द्वारा दुकानदारों के कंडों की वैरिफिकेशन करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। दो दिन से नापतोल विभाग के कर्मचारी तरावड़ी में दुकानदारों से इलैक्ट्रोनिक कंडों के साथ-साथ अन्य कंडों की फीस लेकर रसीद दे रहे हैं। लेकिन ऐसा सब कुछ दुकानों पर जाने की बजाए एक ही जगह पर बैठकर किया जा रहा है। नापतोल विभाग की ओर से दुकानदारों के कंडों को बिना चैक किए ही दुकानदारों की फीस की रसीद काटी जा रही है। कंडों में गड़बड़ी की जांच से बचने के लिए दुकानदार भी मौके पर पहुंचकर ही धड़ल्ले से अपनी रसीदें कटवाने में जुटे हैं।

इधर विभाग के आलाधिकारी कहते हैं कि जिसके कंडे में गड़बड़ी मिली तो उससे जुर्माना वसूला जाऐगा, लेकिन जब कंडों को बिना चैक किए ही दुकानदारों को फीस की रसीद दी जा रही है तो भला कैसे दुकानदार के कंडे में गड़बड़ी पकड़ी जा सकती है। आपको बता दें कि नापतोल विभाग की ओर से तरावड़ी शहर में दुकानदारों द्वारा कंडों की वैरिफिकेशन करवाने के साथ-साथ फीस लेकर रसीदें दी जा रही हैं, लेकिन इन सबके बावजूद नापतोल विभाग के कर्मचारी दुकानों पर कंडों को चैक नही करते, बल्कि एक जगह पर बैठकर ही सभी दुकानदारों से फीस लेकर उन्हें रसीदें दे रहे हैं। शहर में अधिकतर दुकानदारों के कंडों की आज तक भी जांच नही हुई।

वैरिफिकेशन के बाद दी जा रही रसीदें
जानकारी देते हुए नापतोल विभाग के इंस्पैक्टर मोनू ढिल्लन, विजय राणा, राजकुमार व विकास कुमार समेत अन्य कर्मचारियों ने बताया कि नापतोल विभाग की ओर से सभी के कंडों को चैक किया जा रहा हैं। कर्मचारियों द्वारा दुकानों पर जाकर कंडों की वैरिफिकेशन करने के बाद ही दुकानदारों को यहां पर आकर रसीद कटवाने के लिए बोला गया है। इसलिए ही दुकानदार यहां पर आकर रसीद कटवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि 20 किलो से 70 किलो के वजन वाले कंडों का इस्तेमाल करने वाले दुकानदारों से 500 रुपए व 100 से 300 किलोग्राम वजह का इस्तेमाल करने वाले दुकानदारों से 480 रुपए की राशि ली जा रही है। उन्होने बताया कि सभी दुकानदारों के कंडों को चैक किया जा रहा है।

पहले दुकानों पर जाकर कंडों को चैक किया जाता है। इसके बाद ही दुकानदारों की रसीदें काटी गई हैं। दुकानों के सभी कंडों को चैक किया जाऐगा, जिसमें गडबड़ी पाई जाऐगी, उस दुकानदार पर जुर्माना लगाया जाऐगा।

error: Copy... Paste is not allowed...