घुमंतु जाति के विमुक्ति सम्मेलन मे पहुचे सीएम मनोहर लाल खट्टर,

सत्य खबर, फतेहाबाद (जसपाल सिंह)
 फतेहाबाद मे घुमंतु जाति के विमुक्ति सम्मेलन मे पहुचे सीएम मनोहर लाल खट्टर, वित मंत्री कैप्टन अभिमन्यु सहित मंत्रीमंडल के कई नेताओने की सम्मेलन मे शिरकत, घुमंतु और टपरीवास समाज को लेकर की गई घोषाणांए, डेरा मामले पर बोले सीएम कहा सर्च मे नही हुई कोई देरी, कोर्ट का आदेश मिलते ही शुरू किया गया तलाशी अभियान, डेरे के प्रेमी लेकर गए सिर्फ अपना सामान, डेर से कोई भी संदिग्ध सामान नही गया बाहर, गुडगांव स्कूल प्रकरण पर बोले सीएम, कहा स्कूल के पास हटवा दिया गया है शराब का ठेका, पत्रकारो पर हुए लाठी चार्ज पर बोले सीएम कहा बिना जांच के किसी भी मामले पर कुूछ भी कहना होगा जल्द बाजी।
फतेहाबाद मे आज सीएम मनोहर लाल घुमंतु जाति के विमुक्ति सम्मेलन मे पहुचे और उनके साथ वितमंत्री कैप्टन अभिमन्यु, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराल, कविता जैन सहित गई नेतागन मौजूद थे। सीएम की ओर से आज इस सम्मेलन मे घंुमतु और टपरीवास समाज के लिए कई घोषणांए की गई। सीएम ने सम्मेलन मे लाए लोगो को संबाधित करते हुए कहा कि आज जिस भारी संख्या मे टपरीवास समाज के लोग सम्मेलन मे आए इतनी उम्मीद उन्हे भी नही थी। सीएम ने कहा कि टपरीवास समज मुझे भी अपना धर्मभाई समझे क्यों कि मै भी घुमंतु समाज की तरह घुमता ही रहता हॅू मेरा भी कोई स्थाई ठिकाना नही है। सीएम ने टपरीवास समाज के लिए घोषणा करते हुए कहा कि टपरीवास समाज मे कई अन्य जातियों को भी जोडा जाएगा। रकार की ओर से जाति गत सर्वे करवाया जाएगा और समाज को मुख्य धारा से जोडने के लिए आधार कार्ड और वेटर कार्ड को लेकर सर्वे करवाया जाएगा ताकि टपरीवास समाज के लोगों को वोट के पाॅवर से जोडकर समाज मे सुधार किया जा सके। सीएम ने कहा कि टपरीवास समाज के लिए 4 जिलो मे छात्रावास का निर्माण किया जाएगा। वही बाकि बचे जिलो मे भी जो छात्रावास खाले जा रहे है उनमे भी टपरीवास समाज के युवाओ के लिए सीटो को आरक्षित किया जाएगा।
स्ीएम ने कहा कि तहील स्तर पर अंतोदय अधिकरियों की नियुक्ति कही जाएगी ताकि  टपरीवास समाज के लोगो को सरकार की योजनाओं के प्रति जागरूक किया जा सके। सीएम ने कहा कि समाज के लोगो को गैस के कनेक्शन से जोडा जाएा। जिन बहनो को सरकार की ओर से सिलाई का प्रशिक्षण दिया गया है उनके लिए भी सरकार की ओर से कई योजनांए शुरू की गई है। सीएम ने कहा कि बीजेपी की ओर से ही घुमंतु जाति के विका के लिए सलाहकार समिति का गठन किया और बोर्ड का गठन किया है। सीएम ने पंचकुला मे भी टपरीवास समाज के लिए एक बिल्डिंग बनाने कह बात पर भी सहमति जाहिर की, ताकि टपरीवास समाज के लोग जब काम को लेकर चण्डीगढ और पंचकूला जाए तो वहां पर रूक सके।
व्ही मिडिया से बातचीत करते हुए सीएम ने कहा कि जब तक डेरा की सर्च पूरा नही हो जाती तब तक सरकार की ओर से कूुछ भी कहना ठीक नही है। सरकार की ओर से सर्च मे कोई देरी नही की गई, कोर्ट के आदेश के बाद सर्च शुरू कर दी गई। आधे से ज्यादा काम डेरे की सर्च का पूरा हो चुका है, गुडगांव स्कूल मामले मे सीएम ने कहा मै इस मामले मे स्टेट्मेंट दे चुक हू, पत्रकारो पर जो लाठीचार्ज हुआ है उस पर अभी रनिंग चीजे है उस पर कोई उतर देना ठीक नही होगा। जंाच के बाद ही इस मामले मे कुछ कह सकता हू।
स्कूल के पास से शराब के ठेके को हटानें के निर्देश दिए है। सरकार की ओर से जो घोषााए की गई उसे जल्द पूरा किया जाएगा।  जो लोग डेरे से बाहर निकले है वह अपना सामान लेकर गए ना कि डेरे के किसी सामान को बाहर निकाला गया हैं
गुडगंाव मे पत्रकारो पर किए गए हमलो पर कविता जैन ने कहा कि हम सरकार की ओर से इसकी निंदा करते है। डेरे के खिलाफ लडाइ्र लडने वाली साध्वियों को सम्मानित रकने के सवाल पर कविता जैन ने कहा कि आज समाज को उनपर वर्ग है उन्होने कहा कि ऐसे बहादुर लोगो से ही समाज को प्रेरणा मिलती है। उन्होने कहा कि हम उनका सम्मन करते है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

error: Copy... Paste is not allowed...