फोगाट फैमली से मिलेंगे दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति

मेल भेजकर दिया न्योता, 10 जुलाई को दिल्ली के ओबराय होटल में होगी मुलाकात

सत्यखबर, चरखी दादरी (विजय धिन्दोरिया) – दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन चार दिवसीय भारत के दौरे पर हैं। ये राष्ट्रपति के तौर पर मून जे-इन का पहला भारत दौरा है। इस दौरान फस्र्ट लेडी किम जोंग सुक भी उनके साथ हैं। भारत दौरे के दौरान दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति अपनी पत्नी कम जोंग सुक के साथ चरखी दादरी के गांव बलाली निवासी द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर फौगाट व उनके परिवार से मुलाकात करेंगे। राष्ट्रपति व उनकी पत्नी ने दंगल फिल्म से प्रभावित होकर फौगाट परिवार से भारतीय परिधान में मिलने के लिए ई-मेल भेजकर न्योजा दिया है।

10 जुलाई को दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन और फस्र्ट लेडी किम जोंग दिल्ली के ओबरॉय होटल में फोगाट फैमली से मुलाकात करेंगे। मुलाकात का वक्त दोपहर 2.30 बजे रखा गया है। जो एक घंटे तक चाय के दौरान फोगाट फैमली से मुलाकर कर दंगल फिल्म की रियलिटी और देश के संबंधों के बारे में चर्चा होगी। राष्ट्रपति मून जे-इन और फस्र्ट लेडी किम जोंग सुक से न्योता मिलने के बाद फोगाट परिवार में खुशी है और उन्होंने मुलाकात के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। बलाली गांव में ग्रामीणों के बीच महावीर फोगाट ने खुशी जताते हुए कहा कि यह उनके लिए गर्व की बात है। राष्ट्रपति व उनकी पत्नी से मिलने का समय फाइनल हो चुका है और इस बारे उन्हें ई मेल और विदेश मंत्रालय से भी स्वीकृति मिली है।

महावीर फोगाट की छोटी बेटी पहलवान संगीता बलाली ने बताया कि यह उनके लिए सुखद अवसर होगा, जब वे राष्ट्रपति व उनकी पत्नी से परिवार के साथ मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात से उन्हें जहां कुछ सिखने का मौका मिलेगा वहीं कोरिया व भारत के बीच संबंधों के बारे में भी जानने को मिलेगा।
वहीं ग्रामीण रामकुमार व जयसिंह ने बताया कि महावीर फोगाट व उसके परिवार को दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन और उनकी पत्नी से मुलाकात की जानकारी मिली तो उन्हें खुशी हुई। आज देश में महावीर फोगाट ने बेटियों के प्रति सोच बदलते हुए कुश्ती में जो नाम कमाया है उसी का फल है। ग्रामीणों ने खुशियां मनाते हुए कहा कि महावीर फोगाट की दूरगामी सोच का ही परिणाम है।

बता दें कि दंगल फिल्म के बाद महावीर फोगाट व उसकी अंतर्राष्ट्रीय पहलवान बेटियां देश-विदेश में आइडल बन चुकी हैं। दंगल फिल्म की रियलिटी से प्रभावित होकर दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन और फस्र्ट लेडी किम जोंग ने मिलने की इच्छा जाहिर की है।

error: Copy... Paste is not allowed...