भारतीय किसान युनियन की बैठक अवतार सिंह की अध्यक्षता मे हुई सम्पन्न!

सत्यखबर असंध (रोहताश वर्मा) – भारतीय किसान युनियन की बैठक गुरुद्वारा डेरा साहिब मे जत्थेदार अवतार सिंह की अध्यक्षता मे सम्पन्न हुई जिसमें किसानों की समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया। किसानों ने अपनी मांगो को लेकर सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया। बैठक को सम्बोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए भारतीय किसान युनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सेवा सिंह आर्य ने कहा कि किसानों की समस्याएं दिन प्रतिदिन बढती जा रही है और किसानों को फसलों के भाव नहीं दिए जा रहे। उन्होंने कहा कि किसानों को फसलों के भाव न मिलने के कारण आमदनी बढ गई और आर्थिक खराब हो गई। आर्य ने कहा कि आज ऐसी स्थिति पैदा हो गई और कर्जा बढ गया।

उन्होंने कहा कि कर्जा इस तरह बढता जा रहा है और लगातार बढता जा रहा है और हो सकता है कि सरकार हमारी सारी जमीन निगल ले हमें इस बात का खतरा सता रहा है। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सेवा सिंह आर्य ने कहा कि किसानों को लागत के अनुसार मूल्य दिया जाए अन्यर्था किसानों का पिछला कर्जा खत्म करके नया कर्जा बिना ब्याज के दिया जाए। किसान नेता ने कहा कि सरकार कि एक नीति बन चुकी हैं कि किसानों को उभरने नहीं देना और सरकार किसानों को लूटने का षडयंत्र हर रोज कर रही है। उन्होंने कहा कि खाद के रेट बढाए जा रहे है वही किसानों की फसलों को नमी के नाम पर लूटा जा रहा है।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष जयकुंवार ,कुलवंत सिंह ,अमरीक सिंह ,महेंद्र सिंह ,अंग्रेज सिंह ,हरदीप सिंह ,भीम सिंह ,सुखा सिंह ,काबल सिंह ,बलकार सिंह ,गुरप्रीत सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

error: Copy... Paste is not allowed...