महावीर फोगाट परिवार अब दक्षिण कोरिया के बनेंगे आइडल

सत्यखबर, चरखी दादरी (विजय धिन्दोरिया) – द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर फोगाट अपने परिवार के साथ दक्षिण कोरिया का आइडल बनेगा। कोरिया में देशवासियों को फोगाट परिवार के सदस्य कुश्ती के गुर सिखाने के साथ-साथ लडक़ा-लडक़ी में भेदभाव को समाप्त करने की अपील करेंगे। कोरिया राष्ट्रपति पत्नी किम जोंग सुक ने उन्हें जल्द ही द.कोरिया आने का निमंत्रण दिया है।

महावीर फोगाट ने मंगलवार को दिल्ली के ओबराय में फर्स्ट लेडी किम जोंग सुक से हुई मुलाकात के बाद दैनिक ट्रिब्यून से विशेष बातचीत की। करीब एक घंटे तक चाय पर हुई चर्चा के दौरान राष्ट्रपति पत्नी किम जोंग सुक ने फोगाट परिवार से मिलकर गद्गद् हुई और महावीर फोगाट को भारत देश में ‘दंगल’ का महानायक बताते हुए कई विषयों पर बातचीत की। जोंग सुक को फोगाट परिवार द्वारा कुश्ती की शान गदा भेंट की तो वे भावुक हो गई। उनको परिवार की ओर से भारतीय देवी-देवता हनुमान, लक्ष्मी, व गणेश की मूर्ति के साथ-साथ भारतीय साड़ी, अखाड़ा बुक और महावीर ने अपने हस्ताक्षरयुक्त मैसेज भी गिफ्ट में दिया। भारतीय परिधान में पहुंचा फोगाट परिवार के सदस्य महावीर फोगाट, उनकी पत्नी दयाकौर, अंतर्राष्ट्रीय महिला पहलवान गीता, बबीता, मैनेजर राहुल फोगाट व योगेश सांगवान ने मुलाकात को सुखद अवसर बताया।

राष्ट्रपति व उनकी पत्नी ने दंगल फिल्म से प्रभावित होकर फोगाट परिवार से भारतीय परिधान में मिलने के लिए ई-मेल भेजकर न्योता दिया था। लगभग एक घंटे की मुलाकात में फोगाट फेमिली व किम जोंग के बीच उनके जीवन संघर्ष को लेकर बातें हुईं। इससे पूर्व, महावीर फौगाट ने खुशी जताते हुए कहा था कि यह उनके लिए गर्व की बात है कि दक्षिण कोरिया की फर्स्ट लेडी ने उनसे मुलाकात की इच्छा जताई।

सुखद अवसर नहीं भूलेगा फोगाट परिवार
द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर फोगाट ने बताया कि दक्षिण कोरिया की फर्स्ट लेडी किम जोंग सुक से मुलाकात उनके परिवार के लिए सुखद अवसर था। इस सुखद अवसर को पूरा परिवार नहीं भूलेगा। फोगाट ने बताया कि सौहार्दपूर्ण मुलाकात में उन्होंने कई विषयों पर चर्चा की। जिनमें लडक़ा-लडक़ी के बीच भेदभाव समाप्त करने, महिलाओं को आगे लाने व दोनों देशों के बीच संबंधों को बढ़ाने बारे विचार-विमर्श हुआ।

error: Copy... Paste is not allowed...