सरकार ने 700 कालेज लैक्चरार भर्ती की कार्रवाई शुरू की – मनोहर लाल

सत्यखबर सफीदों (महाबीर मित्तल) – महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए महिला शिक्षा से जुडी सभी संस्थाओं को सरकार द्वारा पूरा सहयोग दिया जाएगा। यह बात प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कही। वे सोमवार को नगर के सरला देवी महिला महाविद्यालय में नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने प्रबंधक समिति व समाजसेवी टीसी गर्ग के महिला शिक्षा के प्रति उत्कृष्ट प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि नर्सिंग कॉलेज का संचालन सीधेतौर पर सामाजिक सरोकार से जुड़ा हुआ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिला शिक्षा को बढावा देने के लिए हर 20 किलोमीटर के दायरे में महिला कॉलेज खोले जा रहे है और रोजगार सृजन के लिए नए-नए कोर्स संचालित किए गए है। जल्द ही हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन के माध्यम से कालेज के 700 लैक्चरार की भर्ती के लिए कार्रवाई शुरू की जा रही है। उन्होंने कहा कि महिला नर्सिंग कालेज के रूप में सफीदों में यह जो पौधा लगा हैं, नि:संदेह यह बड़ा होकर समाजसेवा में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। नर्सिंग का क्षेत्र सीधे समाजसेवा के क्षेत्र से जुड़ा हुआ होता है और इस कालेज में पढक़र जाने वाली छात्राएं समाजसेवा से जुडेंगी।

प्रबंधन समिति द्वारा दिए गए मांगपत्र पर मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि इस कालेज की सभी आवश्यकताओं को सरकार पूर्ण करेंगी। इस मौके पर मुख्य रूप से सांसद रमेश कौशिक, सफीदों के विधायक जसबीर देशवाल, असंध के विधायक बख्शीस सिंह विर्क, कर्मचारी चयन आयोग के सदस्य विजयपाल सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष अमरपाल राणा, गौसेवा आयोग के सदस्य श्रवण गर्ग, जसमेर रजाना, पूर्व पालिका प्रधान राकेश जैन, समाजसेवी साधूराम बंधू, डीसी अमित खत्री, प्रवर पुलिस अधीक्षक अश्विन शैष्णवी व एसडीएम मंदीप कुमार मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने किया इन-इन परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को सफीदों में पांच परियोजनाओं के नींव पत्थर रखे। नागक्षेत्र तीर्थ के जीर्णोदार पर 2 करोड 40 लाख रुपये की राशि खर्च की जाएगी। मुआना गांव में डाक्टरों के रिहायशी मकानों समेत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के निर्माण पर 7 करोड़ पचास लाख रुपये की राशि खर्च होगी। हंसराज तीर्थ के जीर्णोद्वार पर 3 करोड़ 25 लाख रुपए, मुआना गांव में सीवरेज ट्रिटमेंट प्लांट तथा सीवरेज लाईन पर 14 करोड 7 लाख रुपये, इसी गांव में महाग्राम योजना के तहत दूसरा जलघर बनाने की परियोजना पर 12 करोड 80 लाख रुपए खर्च किए जाएगें। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने बुटाना नहर ब्रांच पर असंध रोड के नीचे बने अंडर ब्रिज का उद्घाटन भी किया। इस अण्डर ब्रिज पर 3 करोड 20 लाख रुपये की राशि खर्च की गई है।

error: Copy... Paste is not allowed...