सोलन के माल रोड स्थित असुरक्षित भवन में चल रहा स्कूल

सत्यखबर, सोलन (अमनप्रीत सिंह पुंज) – माल रोड पर अनसेफ भवन में छात्राओं का सरकारी स्कूल चल रहा है। स्कूल में जहाँ अध्यपाक अपनी जान हथेली में रख कर विद्यार्थियों को पढ़ा रहे है वहीँ छात्राएं भी डर के साए में पढाई करती नजर आ रही है। लेकिन शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन है कि वह अपनी आँखे बंद कर किसी बड़े हादसे होने का इंतज़ार कर रहा है। दबी जुबान में अध्यापक और विद्यार्थी इसका विरोध कर रहे है और उनकी मांग है कि जर्जर होते उनके स्कूल के भवन को गिरा कर नया भवन बनाना चाहिए। ताकि अध्यापक और विद्यार्थी बिना डरे भवन में प्रवेश कर सकें।

छात्राओं ने अपना डर जाहिर करते हुए बताया कि शिक्षा ग्रहण करते समय छतों से कई बार सीलिंग गिर चुकी है और छात्राएं कई बार घायल भी हो चुकी है उन्होंने बताया कि बारिश के दौरान कई बार चूहे और सांप भी उनकी कक्षाओं में आ जाते है जिसकी वजह से उनका ध्यान पढाई में नहीं लगता है और हमेशा दहशत का माहौल बना रहता है। उन्होंने कहा कि उनका भवन बिलकुल टूट चुका है और जर्जर हालत में है। इस लिए उन्हें कही सुरक्षित भवन मिलना चाहिए ताकि वह अपनी शिक्षा बिना किसी डर के पूरी कर सकें।

स्कूल की प्रधानाचार्य अनीता कौशल ने कहा कि लोकनिर्माण विभाग ने उनका भवन असुरक्षित घोषित कर दिया है लेकिन उसके बावजूद भी असुरक्षित भवन में बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे है। उन्होंने बताया कि इस की सूचना कई बार अपने उच्च अधिकारियों को बता चुके है लेकिन अभी तक अधिकारियों ने कोई उचित कार्रवाई अमल में नहीं लायी गई है और न ही भवन के लिए कोई निर्देश दिए है इस लिए वह मजबूरन असुरक्षित भवन में कक्षा चलाने को मजबूर है।

error: Copy... Paste is not allowed...