हरियाणा में पहली महिला क्रिकेट लीग : कालका विधायक ने किया ट्रॉफी का अनावरण

सत्य खबर, पंचकूला (उंमग)

हरियाणा में पहली महिला क्रिकेट लीग 20 से। कालका विधायक ने किया ट्रॉफी का अनावरण। पहला मुकाबला 20 सितंबर को हंसराज पब्लिक स्कूल में जम्मू एंड कश्मीर और हरियाणा में होगा, 8 टीमें ले रही हिस्सा। मंत्री कविता जैन करेंगी प्रतियोगिता का उद्‌घाटन। अंडर-19 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए 26 लड़कियों का चयन। एसोसिएशन की अध्यक्ष जया भारद्धाज ने बताया कि महिला अंडर-19 क्रिकेट लीग प्रतियोगिता भारत सरकार की मानव संसाधन विकास मंत्रालय महिला क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त है। उन्होंने बताया कि एसोसिएशन द्वारा सभी भाग लेने वाली टीमों के प्लेयर्स और मैनेजमेंट के लिए विशेष रूप से खाने और रहने का इंतजाम किया जाएगा। एसोसिएशन के महासचिव अमरजीत कुमार ने बताया कि इस क्रिकेट लीग का उद्‌घाटन हरियाणा सरकार की मंत्री कविता जैन करेंगी।

हरियाणा में पहली बार महिला क्रिकेट प्रतियोगिता होगी। पंचकूला के सेक्टर-6 के हंसराज स्कूल में कालका विधायक लतिका शर्मा व हरियाणा महिला क्रिकेट एंड वेलफेयर एसोसिशन की अध्यक्ष जया भारद्वाज ने महिला क्रिकेट ट्रॉफी का अनावरण किया। ऑल इंडिया प्रथम महिला अंडर-19 क्रिकेट लीग का आयोजन 20 से 24 सितंबर तक होगा। कुल 8 टीमें भाग लेंगी, जिनमें जम्मू एंड कशमीर, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, तेलंगाना, बंगाल, चंडीगढ़ और हरियाणा की टीमें हाेंगी। अमरजीत ने बताया कि प्रतियोगिता के सभी मैच लीग आधार पर 25-25 ओवर के खेले जाएंगे और भाग लेने वाली 8 टीमों को दो भागों में बांटा जाएगा। प्रतियोगिता के सभी मैच सतलुज पब्लिक स्कूल पंचकूला, सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल पंचकूला और हंसराज पब्लिक स्कूल के ग्राउंड में खेले जाएंगे। प्रतियोगिता का उद्‌घाटन मैच 20 सितंबर को सुबह 10 बजे हंसराज पब्लिक स्कूल में जम्मू एंड कश्मीर और हरियाणा में होगा। कालका विधायक ने कहा कि यह बहुत अच्छा काम है, इससे बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं और बेटी खिलाओं की थीम पर काम करना सराहनीय है।
आगामी ऑल इंडिया अंडर-19 लीग क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए 26 लड़कियों का चयन किया गया है। इनमें शालिनी, स्वाति रावत, पूजा निवेरया, पायल तंवर, रेनू, सरस्वती, राधा चंद, अंजलि, शिखा, नेहा ठाकुर, दीपिका, एकता चौधरी, बबीता शर्मा, डॉली देसवाल, श्वेता, रजनी, शिबी, ट्विंक्ल, अंजलि, तरंग, शिफाली, शिवांगी, मुस्कान, अमनजोत कौर, काश्वी और सुमन शामिल हैं।

ये भी देखें

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

error: Copy... Paste is not allowed...