हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर का तूफानी कारनामा ,कहीं फुट गहरे पानी में घुसा दी बस

सत्यदेव शर्मा, पिल्लूखेड़ा  –
गांव लूदाना में हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों की लापरवाही से बस में मौजूद सवारियों की जान सांसत में आ गई।  हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर ने बस को पानी से भरे अंडर ब्रिज में घुसा दिया।  जब बस डूबने लगी तो सवारियों ने तैर कर अपनी जान बचाई।

 सफीदों डिपो की एक बस सोमवार को सफीदों से भम्भेवा सवारियों को छोड़ने गई थी ।मोरखी और लुदाना  के बीच रेलवे द्वारा बनाए जा रहे अंडर ब्रिज के नीचे से बस को निकालने का प्रयास किया ।हालांकि अंडर ब्रिज के नीचे कई फुट तक पानी भरा हुआ था ।इसके बावजूद ड्राइवर ने बस को पानी के बीच से निकालने का प्रयास किया ।अंडर ब्रिज के बीच में जाकर बस बंद हो गई और पानी बस के अंदर घुस गया। बस के अंदर पानी भरने के बाद सवारियों ने आनन-फानन में खिड़की खोली और तैर कर अपनी जान बचाई।
ग्रामीणों ने बताया कि अंडर ब्रिज के अंदर जिस प्रकार से पानी भरा हुआ था। ऐसे में ड्राइवर को बस इसके अंदर से निकालने का प्रयास ही नहीं करना चाहिए था। लेकिन  ड्राइवर की लापरवाही से कई सवारियों की जान खतरे में पड़ गई। बाद में क्रेन मंगवाई गई और बस को पानी के अंदर से निकाला गया। जिस समय बस को पानी से बाहर निकाला जा रहा था ,पानी बस की छत तक पहुंचा हुआ था। ऐसे में साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि यदि बस का इंजन बंद न होता बस गहरे पानी मे जाती तो सवारिया पानी के अंदर डूब सकती थी।
वह इस मामले में बस के ड्राइवर अजीत ने बताया कि उसका रूट जिस सड़क पर था ।उस सड़क पर पेड़ कटा हुआ था। ऐसे में उसे बस को लूदाना के पास बने अंडरपास के नीचे से निकालनी पड़ी ।उन्हें लगता था कि पानी कम होगा ,लेकिन पानी ज्यादा था और बस बंद हो गई ।जिसके बाद वह खुद और सवारियां तैर कर पानी से बाहर निकली। अजित ने कहा कि उसके बाद लगातार बरसात की वजह से पानी ज्यादा इक्क्ठा हो गया और बस की छत तक पहुंच गया।
पानी के अंदर डूबी बस के खराब होने के बाद अब उसे जींद डिपो में रिपेयर के लिए भेजा गया है। वह इस मामले में रोडवेज विभाग के अधिकारी कुछ ज्यादा बोलने को तैयार नहीं है। अब देखना यह होगा लापरवाह रोडवेज कर्मी के खिलाफ विभाग द्वारा कैसी कार्रवाई की जाती है।
error: Copy... Paste is not allowed...