हर्षोल्लास व गौरवमयी ढंग से सफीदों में मनेगा गणतंत्र दिवस – विरेंद्र सांगवान

समारोह की तैयारियों को लेकर एसडीएम ने ली अधिकारियों की बैठक

सत्यखबर, सफीदों – उपमंडल स्तर पर 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस राष्ट्रीय पर्व के रूप में हर वर्ष की भांति पूरे हर्षोल्लास व गौरवमयी ढंग से रामलीला मैदान में मनाया जाएगा। इस समारोह की सफलता के लिए एसडीएम विरेंद्र सांगवान ने सोमवार को तहसील परिसर में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हे जिम्मेवारियां सौंपी। बैठक में डीएसपी सुनील कुमार व तहसीलदार वजीर सिंह विशेष तौर पर मौजूद रहे। एसडीएम विरेंद्र सांगवान ने अधिकारियों से कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह आजादी व मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना सर्वोत्तम बलिदान करने वाले शूरवीरों की शहादत को और हमारे संविधान रचेयताओं को सलाम करने का राष्ट्रीय पर्व है, इसलिए समारोह की तैयारियों में कोर-कसर नहीं रहनी चाहिए।

उन्होंने बताया कि इस बार शहीदों को नमन करते हुए प्रशासन द्वारा बेटियों को आगे लाने तथा पर्यावरण संरक्षण पर आमजन में जागरूकता लाने के उद्देश्य से 3 नवजात कन्याओं की माताओं से पौधरोपण करवाया जाएगा और वहां नवजात कन्या के नाम की पट्टिका भी लगाई जाएगी। एसडीएम ने बताया कि 26 जनवरी को रामलीला मैदान के प्रांगण में सुबह नौ बजकर 58 मिनट पर ध्वजारोहण के साथ समारोह शुरू होगा। समारोह में पुलिस, स्कूल, कॉलेज व एनसीसी की टुकडिय़ों की परेड, डंबल पीटी, सांस्कृतिक कार्यक्रम, विभागीय झांकियां समारोह में मुख्य आर्कषण का केंद्र होगी। गणतंत्र दिवस समारोह की फाईनल रिहर्सल 24 जनवरी को होगी जबकि 20 और 23 जनवरी को अभ्यास सत्र रखा गया है।

बैठक में एसडीएम ने देशभक्ति और शिक्षाप्रद सांस्कृतिक कार्यक्रर्मों की जिम्मेदारी शिक्षा विभाग तथा सूचना, जनसम्पर्क एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग को सौंपी। वहीं पुलिस, होमगार्ड और एनसीसी के प्रभारियों को भी परेड का अच्छी तरह से अभ्यास कर उल्लेखनीय प्रदर्शन करने के निर्देश दिए। एसडीएम ने नगरपरिषद व जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को विशेष निर्देश देते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस के मद्देनजर शहर के सौदर्यकरण में बाधा बन रहे अवैध होर्डिंग्स हटाने, साफ-सफाई, पेयजल व सीवरेज व्यवस्था को दुरस्त करने के लिए विशेष अभियान चलाया जाए। विरेंद्र सांगवान ने उपमंडल में महत्वपूर्ण स्थानों पर स्थापित शहीदों की प्रतिमा पर गणतंत्र दिवस के पावन पर्व पर विशिष्ट गणमान्यों तथा पूर्व सैनिकों से पूरे सम्मान के साथ माल्यापर्ण करवाने के निर्देश दिए।

error: Copy... Paste is not allowed...