भूपेन्द्र सिह हुड्डा ने दी शहीद जवान को श्रद्धांजली! जानिए क्या कहा

सत्यखबर, चण्डीगढ़ (ब्यूरो रिपोर्ट) –  हरियाणा के पूर्व मुख्यमन्त्री भूपेन्द्र सिह हुड्डा ने आज सोनीपत के शहीद बीएसएफ जवान नरेन्द्र दहिया को श्रद्धांजली देते हुए कहा कि यह बहुत ही दुखदायी है कि नरेन्द्र की बर्बरता से पाकिस्तान रेंजर द्वारा नृशंस हत्या कर दी गई। भारत सरकार से आग्रह है कि वो ऐसा कारगर कदम उठाये कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृति न हो तथा शहीद के परिवार को जल्द रोजगार व पर्याप्त वित्तीय सहायता दी जाये।

हुड्डा ने कहा कि आज कांग्रेस विधायकों ने राज्यपाल महोदय को एक ज्ञापन दिया है और उनसे निवेदन किया है कि सवैंधानिक मुखिया होने के नाते गत विधान सभा सत्र में कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल के विरूद्ध सत्तारूढ़ भाजपा व मुख्य विपक्षी दल इनेलो ने मिलकर जिस तरह नियमों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की है, वे उसमें दखल करें। दलाल का विधानसभा से एक साल का निष्कासन निरस्त हो और उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाए, क्योंकि नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने करण दलाल को सिर में गोली मारने की बात मीडिया के सामने कही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्यपाल महोदय को दिये ज्ञापन में राफेल सौदे का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा राफेल सौदे पर जेपीसी का गठन करे ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो जाये, क्योंकि जनता के मन में राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद को लेकर बड़ा घोटाला होने की आशंका है। ज्ञापन में राज्यपाल महोदय के संज्ञान में लचर कानून व्यवस्था का मामला भी लाया गया है तथा बताया कि राज्य में भय का वातावरण है। हर रोज हो रही हत्याओं, बलात्कारों, अपहरण की घटनाओं ने जन मानस को हिला कर रख दिया है। पुलिस प्रशासन के लचर रवैये के चलते लोगों का सरकार से विश्वास उठ गया है।

मीडिया से रूबरू होते हुए हुड्डा ने कहा कि जब तक केन्द्र सरकार पैट्रोल व डीजल को जीएसटी में नहीं लाती, राज्य सरकार को वैट कम करके लोगों को राहत देनी चाहिए तथा खाद व कृषि उपकरणों पर सरकार टैक्स माफ करे। गन्ना उत्पादक किसान अपने बकाये के लिए कई दिनों से धरने पर हैं, लेकिन सरकार अपनी ही धुन में मस्त है। सरकार सभी गन्ना उत्पादकों का बकाया शीघ्र अदा करे। बाजरे की खरीद पर अब भी शर्तें थोपी हुई हैं, जो नाजायज हैं। किसान की फसल का एक-एक दाना खरीदा जाए और खरीद के ज्यादा केंद्र बनाएं जाएं ताकि किसी किसान को परेशानी ना हो। हरियाणा सरकार ने स्टॉम्प डयूटी बढ़ा कर गलत काम किया है। सरकार की गई बढ़ोतरी को वापिस ले।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उखेड़ा और सफेद मक्खी रोग के चलते दादरी, भिवानी, हिसार, जीन्द, फतेहाबाद व सिरसा जिलों में हजारों एकड़ में नरमा ( कपास ) बर्बाद हो गई है। उसकी स्पेशल गिरदावरी करके सभी प्रभावित किसानों को कम से कम 40 हजार प्रति एकड़ मुआवजा दिया जाए। सरकार के निर्देश पर बैंकों ने प्रधानमंत्री बीमा योजना की आड़ में किसानों के के.सी.सी. खाते से बिना सहमति के पैसे काट कर बीमा कंपनियों तो मालामाल बना दिया पर किसान वर्ग को कोई राहत नहीं दी। कई जिलों में तो पिछली बार के खराबे का मुआवजा अभी तक नहीं दिया गया है।

हुड्डा ने कहा कि कर्मचारी किसी भी सरकार की धुरी माने जाते हैं। हरियाणा में शायद ही कोई ऐसा विभाग होगा जिसके कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर ना हों। इसका दोहरा नुकसान है। एक और विभागीय काम रुके हुए हैं, वहीं जनता भी अपने दैनिक कार्यों के लिए ठोकर खा रही है। प्रदेश में लाखों पद खाली पड़े हैं, जिसके कारण आम जनता के काम बाधित हो रहे हैं, पर सरकार अपने चहेतों को बैकडोर से समायोजित कर रही है। बेरोजगार युवकों में इससे भारी निराशा और आक्रोश है। भाजपा सरकार उन्हें रोजगार दे या उन्हें अपने चुनावी घोषणा पत्र में किये गए वायदे के अनुसार छह हजार और नौ हजार का भत्ता दे। उन्होंने मांग की कि एम.पी.एच.डब्ल्यू. के सलैक्शन में हुई धांधली की जाँच की जाये।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार के मुखिया की इससे बड़ी विफलता क्या होगी कि वो इतना लंबा समय बीत जाने के बाद भी एसवाईएल पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय हरियाणा के पक्ष में आने के बाद भी इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने का समय तक नहीं ले पाए। जनता समझ गई है कि पानी को लेकर इनेलो की लड़ाई महज एक ढ़ोंग है। अगर उन्होंने 1987 में न्याय युद्व चला राजीव-लोंगोवाल समझौते का विरोध ना किया होता तो हमें अपने हक का पानी कब का मिल गया होता। विधानसभा में गत दिनों हुए प्रकरण ने साफ कर दिया कि इनेलो भाजपा की सहयोगी है।

हुड्डा ने कहा कि जनक्रांति यात्रा के छः चरण पूरे हो गए हैं और हम राज्य के हर कोने में होकर आए हैं। लोग जिस तरह से उत्साह के साथ उमड़ कर आगे आ रहे हैं और समर्थन व सहयोग कर रहे हैं, उससे स्पष्ट है कि आगामी चुनावों में कांग्रेस की सरकार बड़े बहुमत से बनना तय है।

error: Copy... Paste is not allowed...