आढ़ती से परेशान किसान ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा आत्महत्या का कारण

सत्यखबर, रोहतक (दिनेश कौशिक) – गांव चिडी में एक किसान ने आढ़ती द्वारा बेची गई फसल के रूपये नहीं देने के चलते जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई के शव गृह भेज दिया। पुलिस ने मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है, जिसमें किसान ने आढ़ती पर परेशान करने व रूपये न देने का आरोप लगाया है। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गांव चिडी निवासी दिलबाग 25 एकड जमीन ठेके पर लेकर खेती बाडी करता था और पिछले तीन चार साल से जुलाना स्थित नई अनाज मंडी में अशोक आढ़ती के पास बेचता था, लेकिन आढ़ती अशोक ने दिलबाग द्वारा बेची गई फसल का कोई हिसाब किताब नहीं किया और उसे समय समय पर थोडे बहुत रूपये देकर बहकाता रहा। जब दिलबाग ने अपना हिसाब किताब पूरा करने को कहा तो उल्टा अशोक ने उस पर ही बीस लाख रूपये बकाया निकाल दिया, जिससे दिलबाग तनाव में आ गया और कोई जहरीला पदार्थ खा लिया, जिससे गंभीर हालत में परिजन पीजीआई ले गए, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

मेडिकल पुलिस द्वारा सूचना मिलने पर लाखनमाजरा पुलिस पीजीआई पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया। परिजनों ने पुलिस को बताया कि दिलबाग ने कई बार आढ़ती अशोक द्वारा रूपये न देने की बात कही थी और इसी के चलते दिलबाग ने आत्महत्या की है। परिजनों ने दिलबाग द्वारा लिखा गया सुसाइड नोट भी पुलिस को सौंपा है। पुलिस ने इस संबंध में मृतक के बेटे लोकेश की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तारी कर लिया जाएगा।

error: Copy... Paste is not allowed...