हरियाणा की बेटी ने किया देश और प्रदेश का विश्व में नाम रोशन, माउंट एल्ब्रूस को फतह करके स्कीइंग करते हुए नीचे आई विश्व की इकलौती खिलाड़ी बन गयी, सुनिए पूरी कहानी

सत्य खबर नरवाना (गुलशन चावला)

जींद के गांव सुदकैन खुर्द की इस बेटी ने वो कारनामा कर दिखाया, जो आजतक किसी ने नहीं किया। माउंट एल्ब्रूस को फतह करने के बाद विकास स्कीइंग करते हुए नीचे आई और ऐसा करने वाली वो विश्व की इकलौती खिलाड़ी बन गई हैं।

साउथ अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी को फतेह करने के बाद विकास राणा ने यूरोपीय महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी माउंट एल्ब्रूस को भी फतेह कर एक नया इतिहास रच डाला है।

स्कीइंग खिलाड़ी विकास राणा के सम्मान में एक समारोह का आयोजन भी किया गया। इस समारोह में करीब एक दर्जन सामाजिक संस्थाओ ने भी भाग लिया था।

बेटिया बेटो से किसी भी छेत्र में पीछे नहीं है, ये अंतरराष्ट्रीय स्कीइंग खिलाड़ी विकास राणा ने चार सितम्बर को एल्ब्रुस पर तिरंगा फहराकर साबित कर दिया है। देश का मान सम्मान बढ़ाने वाली विकास के लिए सैंकड़ो लोग उनके अभियान की सफलता के लिए उपवास एवं दुआए कर रहे थे।

हरियाणा की बेटी ने किया नाम रोशन, माउंट एल्ब्रूस से स्कीइंग कर नीचे उतरने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनी
बेटिया बेटों से किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है ये साबित कर दिखाया है जींद जिले के गावं सुदकैन की अंतरराष्ट्रीय स्कीइंग खिलाड़ी विकास राणा ने चार सितम्बर को एल्ब्रुस पर तिरंगा फहराकर देश का मान सम्मान बढ़ाने वाली विकास राणा के लिए सैकड़ो लोग उनके अभियान की सफलता के लिए उपवास एवं दुआए कर रहे थे विकास राणा की इस सफलता पर ख़ुशी जताते हुए उसके माता पिता भाई बहन और मेरा स्वर्णिम हिन्द के राष्ट्रीय अध्यक्ष राममेहर सांगवान ने कहा की संस्था और जींद जिले को ही नहीं बल्कि पूरे हिन्दुस्तान का सीना गर्व से चौड़ा हुआ है विकास राणा देश की सभी बेटियों के लिए एक आइकॉन बन गई है उन्होंने कहा की अगर हौंसले बुलंद हो तो कोई भी मंज़िल नामुमकिन नहीं है

error: Copy... Paste is not allowed...