रणदीप सुरजेवाला को मिली अहम जिम्मेदारी, AICC की तीन प्रमुख समितियों में हरियाणा 3 नेता ही शामिल।

सत्य खबर दिल्ली (ब्यूरो रिपोर्ट)

कांग्रेस को ताकतवर बनाने की कवायद करते हुए राष्ट्रीय कमिटियों का गठन कर दिया है और इसमें हरियाणा के दिग्गजों को भी एंट्री मिल गई है। पार्टी की ओर से जारी लिस्ट पर गौर करें तो पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी शैलजा को एंट्री मिली है और वहीं वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला कई कमिटियों में लिए गए हैं

कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में अब हरियाणा का दबदबा दिखेगा। प्रदेश में अलग-अलग खेमों में बंटी कांग्रेस के कई दिग्गजों को राष्ट्रीय कमेटियों में अहम जिम्मेदारी मिली है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा  कृषि, रोजगार व गरीबी उन्मूलन कमेटी के प्रधान होंगे। राज्यसभा सदस्य कुमारी सैलजा को पार्टी के सब ग्रुप की राष्ट्रीय संयोजक बनाया गया है। राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला कई कमेटियों में शामिल रहेंगे। कांग्रेस में रणदीप सुरजेवाला को मिली अहम जिम्मेदारी, 9 सदस्यीय कोर ग्रुप कमेटी में रणदीप सुरजेवाला का हुआ नाम शामिल। मेनिफेस्टो कमेटी में भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी सैलजा को किया गया शामिल। पब्लिसिटी कमेटी में भी रणदीप सुरजेवाला। AICC की तीन प्रमुख समितियों में हरियाणा से बस यही 3 नेता शामिल।

बुधवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने संगठन की मजबूती और भविष्य के कार्यक्रमों को अमली रूप देने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर कमेटियों का गठन कर दिया। पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए आयोजन समिति बनाने के साथ ही ड्राफ्टिंग कमेटी, चार सब गु्रप और पार्टी संविधान संशोधन कमेटियों का गठन किया गया है।

error: Copy... Paste is not allowed...