युवक को दोबारा शादी करना पड़ा महंगा! शादी के तीन दिन बाद नवविवाहिता किडनैप

सत्यखबर, अम्बाला (रोजी बहल) – किडनैपिंग के बाद बंदूक की नोक पर एक नवविवाहित से गैंगरेप का मामला सामने आया है। वो भी शादी के महज 3 दिनों के बाद। ये मामला किसी फिल्मी कहानी के काले अध्याय से कम नहीं है। इस कहानी को बयान करते हुए पीड़िता और उसके परिवार के रौंगटे खड़े हो जाते हैं। पीड़िता के नाना ससुर ने बताया कि उनके दोहते की शादी कई साल पहले गुड़गांव की एक लड़की के साथ हुई थी जो परिवार के संस्कारों में ढल नहीं सकी और आये दिन क्लेश करने लगी। कई बार सामाजिक पंचायतें भी हुईं परन्तु बात नहीं बनी और पिछले साल दिसंबर में दोहते का उससे तलाक हो गया। अब 14 सितंबर को दोहते की दोबारा शादी की गई। ये खबर दोहते की पूर्व पत्नी के परिवार वालों को कहीं से पता चल गई और वो यहां अम्बाला आ धमके। यहां आकर उन्होंने हथियारों के दम पर पहले पूरे परिवार को पीटा, घर मे लूटपाट की और फिर दोहते और उसकी नई नवेली दुल्हन को किडनैप करके अपने साथ गाड़ियों में ले गए। रास्ते में इन लोगों ने उसके साथ गैंगरेप किया और मुँह खोलने पर जान से मारने की धमकी भी दी। अम्बाला में परिवार ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस की टीमों ने इन्हें काबू किया।

घटना के बाद पीड़ित परिवार काफी डरा हुआ है। युवक ने बताया कि वह अपनी पूर्व पत्नी के रवैये और उसके परिवार के दखल से बहुत परेशान था। जिस वजह से वह काफी तनाव में था। कानून की मदद लेकर तलाक ले लिया परन्तु फिर भी इन लोगों ने चैन से नहीं जीने दिया। प्रॉपर्टी और पैसे के लालच में ये सारा प्रपंच रचा गया है। किडनैपिंग की घटना का जिक्र करते हुए युवक ने बताया कि उसकी पूर्व पत्नी के घर वालों ने उसके पूरे परिवार को पीटा और घर मे लूटपाट करके उसे और उसकी नव विवाहित पत्नी को हथियारों के दम पर अलग अलग गाड़ियों में किडनैप करके पानीपत की ओर ले गए। रास्ते मे इनमें से कुछ लोगों ने पत्नी के साथ गलत काम किया और मुँह खोलने पर जान से मारने की धमकी भी दी। इसके बाद वो रोहतक की ओर ले गए और बहादुरगढ़ के आसपास ले जाकर छोड़ा। वहां से पुलिस की मदद लेकर परिजनों से सम्पर्क हुआ।

नवविवाहित जोड़े की किडनैपिंग के बाद उनके परिवार के लोग अम्बाला कैंट के विधायक और कैबिनेट मंत्री अनिल विज से मिले और उन्हें पूरा मामला बताया। विज ने एसपी को फोन किया जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और इनकी धरपकड़ तेज हुई। पुलिस अफसरों के मुताबिक आरोपियों को पकड़ने और नवविवाहित जोड़े को सकुशल किडनैपरों के चंगुल से छुड़ाकर लाने की रणनीति तैयार की गई। क्राइम कंट्रोल में माहिर अम्बाला की सीआईए-2 की टीमें पड़ाव थाने के मुलाजिमों को साथ लेकर किडनैपरों की धरपकड़ के लिए रात के अंधेरे में ही पानीपत की ओर कूच कर गईं। चारों ओर से लगी पुलिस की फील्डिंग का दबाव काम आया और आरोपी नवविवाहित पति पत्नी को छोड़कर वहां से फरार हो गए। आरोपियों की धरपकड़ के लिए अम्बाला पुलिस ने गुड़गांव समेत कई ठिकानो पर रेड की जिसके बाद पीड़ित दूल्हे की पहली पत्नी के दो भाई और उसका पिता पुलिस के हत्थे चढ़ गए। जिन्हें पुलिस अम्बाला ले आई है। किडनैपिंग और गैंगरेप समेत अन्य कई संगीन धाराओं के तहत मामला दर्ज कर दिया है। पकड़े गए तीनो आरोपियों को कोर्ट में पेश करके पुलिस इनका रिमांड हासिल करने का प्रयास करेगी। इस वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। पुलिस को उनके जल्दी ही गिरफ्त में आ जाने की उम्मीद है।

error: Copy... Paste is not allowed...